Thursday 13 March 2014

होली स्पेशल ट्रेन 'लापता', तलाश में जुटा रेलवे


बरेली [जासं]। दरभंगा-नई दिल्ली के बीच चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन गुरुवार को लापता हो गई। कंट्रोल रूम स्टेशनों पर ट्रेन की लोकेशन जानने को जुटा रहा, मगर सात घंटे बाद भी कोई लोकेशन नहीं मिली। ट्रेन के इंतजार में परेशान यात्रियों ने दूसरी ट्रेनों से सफर किया, तो वहीं परेशान रेल कर्मियों ने इंक्वायरी पर नो लोकेशन लिख दिया है।
रेलवे बोर्ड ने होली को लेकर पैंसठ स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया था। इसी में से बिहार के दरभंगा स्टेशन से बुधवार शाम 04023 होली स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली को चली थी। मगर यह ट्रेन शाम छह बजे तक जंक्शन नहीं पहुंची। गुरुवार दोपहर 11.25 बजे पूजा स्पेशल ट्रेन को बरेली जंक्शन पहुंचना था। इस कारण नई दिल्ली का सफर करने वाले 49 यात्री समय से पहुंच गए, लेकिन ट्रेन की कोई लोकेशन नहीं थी। यात्रियों ने ट्रेन की जानकारी न मिलने पर पता किया। मगर खुद ट्रेन की तलाश में जुटे इंक्वायरी कर्मचारियों ने उन्हें हड़का दिया। रेल कर्मियों ने कंट्रोल रूम को रेलवे की 139 इंक्वायरी पर भी ट्रेन न मिलने की जानकारी दी, तब कंट्रोल रूम अफसरों ने मंडल की सभी स्टेशनों से जानकारी की, लेकिन ट्रेन नहीं मिल सकी है।
उधर, मामले की जानकारी रेल अफसरों को दी गई। इस पर वह ट्रेन की तलाश में जुट गए हैं। रेलखंड की सभी स्टेशनों की इंक्वायरी पर ट्रेन की 'नो लोकेशन' लिख दिया गया है। इसके अलावा त्रिवेणी एक्सप्रेस पांच और डुप्लीकेट गुवाहाटी छह घंटे देरी से दौड़ रही हैं।
Source: Dainik Jagran

No comments:

Post a Comment